dahej mukt mithila

(एकमात्र संकल्‍प ध्‍यान मे-मिथिला राज्‍य हो संविधान मे) अप्पन गाम घरक ढंग ,अप्पन रहन - सहन के संग,अप्पन गाम-अप्पन बात में अपनेक सब के स्वागत अछि!अपन गाम -अपन घरअप्पन ज्ञान आ अप्पन संस्कारक सँग किछु कहबाक एकटा छोटछिन प्रयास अछि! हरेक मिथिला वाशी ईहा कहैत अछि... छी मैथिल मिथिला करे शंतान, जत्य रही ओ छी मिथिले धाम, याद रखु बस अप्पन गाम - अप्पन बात ,अप्पन मान " जय मैथिल जय मिथिला धाम" "स्वर्ग सं सुन्दर अपन गाम" E-mail: apangaamghar@gmail.com,madankumarthakur@gmail.com mo-9312460150

मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024

मैथिली फिल्म रिलीज होबय जा रहल अछी - अरुण ठाकुर


नया नया मैथिली फिल्म रिलीज होबय जा रहल अछी । सेंसर बोर्ड सार्टिफेकेट जारी केलक मुदा सिनेमा हॉल में जाकय कंजूस मैथिल फिल्म के टिकट खरीदहता  से  शक भ रहल अछी। 

जी   ये है साहसी व्यक्ति C M Jha जी है जो संभवतः अगले महीने बड़े पर्दे पर लेकर आ रहे है मैथिली फिल्म "राजा सलहेस " की कहानी । साहसी व्यक्ति इसलिए की अपने बड़े जमा पूंजी को मैथिली फिल्म में लगाया है जिस मैथिली फिल्म की पूंजी की एक रुपया वापसी की उम्मीद कम ही रहती है क्योंकि मैथिली फिल्म को ना ही अच्छे सिनेमा हॉल में जगह मिल पाती है और ना ही मैथिल पैसा खर्च कर मैथिली फिल्म देखना चाहते है ।

जी हम बात कर रहे है सीएमजे फिल्म्स के वैनर तले बन रही मैथिली फीचर फिल्म राजा सलहेस अगले महीने सिनेमाघरों में आने वाली है। फिल्म को एक साथ सिनेमा हॉल और ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा। मिथिला के प्रसिद्ध उद्योगपति और शिक्षाविद चंद्रमोहन झा ने इसे बनाया है। निर्देशन संतोष वादल ने किया है।

प्रमुख कलाकारों में प्रियरंजन सिन्हा, दिव्या गौतम, पूजा ठाकुर, नवीन चौधरी, अमरनाथ झा, नीरज पाठक, विकास कुमार, प्रदीप शर्मा, ममता शर्मा, प्रियंका गिरि, संतोष कुमार, पूजा, अर्जुन राय, मेरे ग्रामीण भतीजा गुंजन श्री, संजीव कुमार विट्ट आदि हैं। फिल्म में संगीत दिया है ज्ञानेश्वर दुबे ने जवकि सिनेमेटोग्राफी की है अनिल मिश्रा ने। फिल्म की कहानी लिखी है अजित आजाद जी ने जिसमें सलहेस को मिथिला के सुपर हीरो की तरह दिखाया गया है। सलहेस के प्रेम-प्रसंग को भी सलीके से उभारा गया है।

फिल्म में चौहरमल और सलहेस के बीच के संबंध को समुचित मर्यादा के साथ फिल्माया गया है। इस मैथिली फिल्म में एक्शन है तो प्रेम और करुणा भी है। युद्ध के दृश्यों में वीएफएक्स का इस्तेमाल प्रभावकारी है।

मेरा मानना ये है की  राजा सलहेश का सबसे ज्यादा मंदिर और फॉलोअर मिथिला में पासवान समाज में है और कही भी फिल्म में ऊनलोगों लोगों के पार्टिसिपेशन को इग्नोर किया गया है । अगर प्रोड्यूसर डायरेक्टर इस फिल्म के लिए चिराग पासवान को किसी भी रोल में एडजस्ट करते तो फिल्म का ग्लैमर काफी रोचक होता । हमारे किराड़ी में भी राजा सलहेश का मंदिर है अतः आपको प्रमोशन के लिए ऐसे जगह हो आना चाहिए ।

फिलहाल मैं बहुत बहुत शुभकामना देता हूं सीएम झा जी के पूरे टीम को की फिल्म जनता में सफल हों ।

 अरुण ठाकुर 

कोई टिप्पणी नहीं: